Chudail Kya Hoti Hai, Aiye Jane Iss se Judey Rahasya

Chudail kya hoti hai, aiye jane iss se judey rahasya

हिंदु धर्म के अंदर भूतों के बारे में काफी बताया गया है और उनके कई प्रकार बताए गए हैं। जैसे सामान्य भूत और झरूटिया भूत व महिला भूत और चुड़ैल । कई लोगों को ये भी नहीं मालूम की एक सामान्य भूतनी और चुड़ैल के अंदर क्या फर्क है। वे मानते हैं की हर महिला जो भूत होती है। उसी को चुड़ैल कहा जाता हैं। लेकिन असल मे ऐसा बिलकुल नहीं है।‌‌‌चुड़ैल अलग प्रकार की प्रेत होती है। उसके पास एक सामान्य महिला भूत से अधिक शक्तियां होती हैं। जबकि सामान्य प्रेतनी के पास कम शक्तियां होती हैं।

‌‌‌चुड़ैल काफी ज्यादा खतरनाक होती है। यह यदि किसी के पीछे लग जाये तो उसको मारकर ही दम लेती है। आइए जानते हैं किस प्रकार की होती है चुड़ैल ।

1.उल्टे पैर


चुड़ैल के पाव आम इंसानो के जैसे नहीं होते हैं। जैसे की आम इंसानों के होते हैं। उसके पैर यानि पंजे पीछे की तरफ होते हैं। ‌‌‌यानी उसके पैरों की उंगलियां पीछे की और होती हैं। और एड़ी आगे की और होती है। यदि आप रात में ऐसे पैरों वाली महिला को देखते हैं तो इसका मतलब वह चुड़ैल ही है।

2.बड़े बड़े हाथों के नाखून

चुड़ैल के हाथों के नाखून इंसानो की तरह छोटे नहीं होते हैं। उसके हाथों के नाखून काफी डरावने और लम्बे होते हैं। जिनको देखकर किसी का भी हार्ट फ़ैल हो जाये । ऐसा माना जाता है कि वह अपने नाखूनों का इस्तेमाल शिकार करने के लिए करती है। मनो जैसे उसने किसी इंसान का मॉस फाड़ना हो।

3.धड़ चारो तरफ घूमता है


चुड़ैल का धड़ आम भूतों की तरह नहीं होता है। वह काफी डरावना होता है और उसका सर चारो तरफ घूमता है। यदि कोई उसके घूमते हुए सर को देख ले तो उसके आसानी से होश उड जाएंगे और बेहोश होने की नौबत भी आ सकती है।

‌‌‌
4. भयानक चेहरा


चुड़ैल का चेहरा इतना भयानक होता है कि यदि इंसान रियल मे उसका चेहरा देख ले तो वह तुरंत ही डर के मारे बेहोश हो सकता है और कमजोर दिल वाला मर भी सकता है। उसके चेहरे पर खून टपकता रहता है। और वह काफी भददा, बेहूदा और डरावना होता है। उसके मुंह के दांत भी काफी बड़े और भयानक होते हैं। वे काफी काले और लम्बे होते हैं।

चुड़ैल के पास कौन सी काली शक्तियां होती हैं?

‌‌‌दोस्तों चुड़ैल के पास सबसे खतरनाक शक्ति होती है कि वह एक रियल लड़की का भेस बदल सकती है। और उसको देखकर कोई अंदाजा नहीं लगा सकता कि वह चुड़ैल है या लड़की। इतना ही नहीं वह किसी भी जानवर का भी रूप ले सकती है। उसके हाथ भी काफी लम्बे होते हैं। जिनकी मदद से वह दूर बैठी ही कुछ भी पकड़ सकती है या किसी का भी गाला तक दबा सकती है। ‌‌‌

आइये आपको एक ऐसी रियल घटना बताते है जो काफी प्रसिद्व है बिहार के अंदर घटी थी। यह बात तो काफी पुरानी है पर पुराने लोग बताते हैं कि शाम को एक तेल बेचने वाला तेल बेच रहा था कि उसके पास एक लड़की आई और बोली की मेरी मां को तेल चाइये कृपया चलो मेरे साथ । वह लड़की उसे पुरानी हवेली के अंदर लेकर गई ।

‌‌‌तेल बेचने वाले को शक हो गया तो उसने पूछ लिया कि वह उसे कहां लेकर जा रही है। लड़की काफी खूबसूरत थी । उसने कोई जवाब नहीं दिया । जब तेल बेचने वाला हवेली के अंदर प्रवेश कर गया तो वह अपने असली रूप के अंदर आई। उसके बाद वह तेल बेचने वाला वहां से भागा और गेट से निकलकर बेहोश हो ‌‌‌गया । उसके बाद उसे कुछ राहगिरों ने संभाला और पूछा तो उसने सारी आप बीती बताई।

कौन बनती है चुड़ैल?

दोस्तों इस बारे मे हमारे पास कोई पुख्ता जानकारी तो नहीं है। लेकिन ऐसा कहा जाता है कि जिस महिला की कोई बहुत इच्छा अधूरी रह जाती है या अपनी मौत से पहले मर जाती है। या वह महिला अपने जीवन काल के अंदर काफी गलत काम करती है। वह चुड़ैल बन जाती है। जबकि कुछ लोगों का मानना है की जिस महिला की मौत ‌‌‌प्रसव के दौरान होती है। वह चुड़ैल का रूप धारण कर लेती है।

‌‌‌चुड़ैल कैसे वॉर करती है?


दोस्तों चुड़ैल पूरूषों पर अधिक अटेक नहीं करती है। किंतु वह महिलाओं पर काफी अटैक करती है। लेकिन यदि कोई पूरूष रात मे कोई मिठाई वैगरह लेकर आता है तो वह उसके पीछे चुड़ैल हो सकती है। कई बार वह रात के अंदर एक छोटी बच्ची के रूप मे भी दिखाई देती है। यदि कोई उस पर दया कर उसे ‌‌‌बुला लेता है। तो वह उसके पीछे हो जाती है और घर तक पहुँच जाती है।

कहां पर रहती है चुड़ैल?

जैसा की आपको पता है। भूत प्रेत हमेशा ऐसी जगहों पर रहना पसंद करते हैं जो कि सुनसान है। पूराने खंडरों, खली घरों या फिर पुरानी हवेलियों के अंदर चुड़ैल रहना पसंद करती है। साथ ही उन सभी जगहों पर भी चुड़ैल अपना आशियाना बना सकती है जो कि सुनसान रहते है। राजस्थान के एक जिले में ‌‌‌कुछ मजदूरों की टीम पूराने खंडरों को गिराने पहुंचे । मजदूरों ने तीन मकानों को गिरा दिया किंतु एक मकान को चुड़ैल ने गिराने से रोक दिया । वहां पर एक मजदूर तो बेहोश हो गया और कुछ मजदूरों को चारों और से महिला की रोने की आवाजे भी सुनाई दी । कुछ को रात के अंदर एक महिला और बच्चे भी दिखे।

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Holi ki kahani

Holi ki kahani | hindi reading stories

Holi ki kahani – Bedtime Hindi Story एक समय की बात है। एक छोटे से गाँव में रहने वाले बच्चे रोहन और सोना बहुत ही

Read More »