Jadui Mehal Ki Hindi Reading Kahani + Bedtime Hindi Kahaniya

Jadui Mehal Hindi Kahani - Bedtime Hindi Story

जादुई महल की कहानी

बहुत समय पहले की बात है, एक छोटे से गाँव में एक युवक था जिसका नाम राजू था। राजू गाँव का सबसे समृद्ध और उत्साही लड़का था। उसके माता-पिता बहुत ही समझदार और सच्चे लोग थे और उन्होंने राजू को एक अच्छी शिक्षा देने के लिए पूरी कोशिश की थीं।

 

राजू का सपना था कि वह अपने गाँव का नाम रोशन करेगा और उसका प्रतिष्ठान बढ़ाएगा। उसने अपने पढ़ाई में ध्यान देने के बावजूद भी, उसे जादू और आध्यात्मिक बातों में रुचि थी। एक दिन, वह अपने गाँव के बाहर एक वृक्ष के नीचे बैठा था, जब एक बूटे वाला व्यक्ति उसके पास आया।

बूटे वाला बड़े पुराने और जादुई बूटों को लेकर जाना जाता था। राजू को भी बूटों में दिखाई देने वाली विशेषता के बारे में सुना था। बूटे वाला राजू से बोला, “बहुत दिनों से तुम्हारी आँखों में वह उत्सुकता है जो सच्चे जादू को चाहते हैं। मैं तुम्हें एक बहुत ही खास चीज़ देने को आया हूँ, जिससे तुम अपने गाँव का नाम रोशन कर सकते हो।”

 

राजू ने उस व्यक्ति की ओर ध्यान दिया और कहा, “कृपया मुझे वह चीज़ दिखाएं जो मेरे गाँव को महान बना सकती है।”

 

बूटे वाला मुस्कराया और बूटों को निकालकर राजू के सामने रख दिए। वह बूटे बोले, “ये जादुई बूटें हैं। जो भी इन्हें पहनेगा, उसे जादू सिखने का अद्वितीय अवसर मिलेगा। इन बूटों का असली जादू तब खत्म होगा जब तुम अपने गाँव का काम पूरा करोगे और उसे सफल बना दोगे।”

राजू ने बूटों को धन्यवाद कहकर पहन लिए और बूटे वाले को गाँव की ओर देखते हुए वहीं वापस लौट गया। राजू ने बूटों को पहनते ही एक चमत्कार घटित हो गया। एक अजीब सी आँधी उठ गई और उसको जादुई शक्तियों से घेर लिया।

राजू ने एक आवाज सुनी, “तुम्हें जादू सीखने का इच्छा है, तो तुम्हें एक सात का समय मिलेगा। इस समय में तुम्हें गाँव की समस्याओं का समाधान करना होगा।”

राजू को समझ में आया कि उसे इस अद्वितीय अवसर का सही उपयोग करना होगा। उसने तत्परता से बूटों का सामना किया और उसे महान जादू सीखने का अवसर प्राप्त हुआ।

राजू ने अपने गाँव की समस्याओं का समाधान करना शुरू किया। उसने सुना कि गाँव के किसानों को एक बुरी बुआई सीजन में अच्छी बोने जा रही थी, इसलिए वह बूटों की मदद से उनके लिए जादुई बीज बनाये। जब वे बूटों के साथ बीज बोने, तो अचानक समय बदल गया और सभी फसलें तत्काल पूरी हो गईं।

गाँववाले हैरान रह गए और राजू को देखकर पूछते हैं, “तुमने ये कैसे किया?”

राजू ने मुस्कराते हुए कहा, “ये जादुई बूटे मुझे मिले हैं और उनसे सीख कर मैंने गाँव की समस्याओं का समाधान किया।”

गाँववाले हैरान हो गए और उन्होंने राजू से कहा, “तुम गाँव का हीरो बन गए हो।”

 

राजू ने अपने जादुई बूटों की मदद से गाँव की हर समस्या का समाधान किया। उसने बीजों को जल्दी होने का तरीका सिखाया, पानी को स्वच्छ और उपयोगी बनाया, और अन्य गाँववालों को भी जादू सिखने में मदद की।

 

एक दिन, गाँव का मुखिया राजू के पास आया और बोला, “तुम्हारे जादू ने हमारे गाँव को बहुत समृद्धि और खुशियाँ दी हैं। तुम गाँव के लिए सच्चे हीरो हो।”

 

राजू ने मुस्कराते हुए कहा, “मुझे इस गाँव के लिए कुछ करना है, और जब तक मैं ये जादुई बूटे पहना हुआ हूँ, मैं इसे बेहतर बनाने का प्रयास करूँगा।”

गाँव का मुखिया ने राजू को बहुत सम्मानित किया और गाँव के लोग उसे बहुत प्रशंसा देने लगे। राजू ने अपने जादुई बूटों का प्रयोग करके गाँव को एक नई ऊँचाई दिलाई और वह अपने माता-पिता के सपने को हकीकत में बदलने में सफल रहा।

वक्त बीत गया और राजू ने अपनी जादुई बूटे उतार दीं, क्योंकि वह समझ गया था कि अब उसके जादुई बूटों की आवश्यकता नहीं है।

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Holi ki kahani

Holi ki kahani | hindi reading stories

Holi ki kahani – Bedtime Hindi Story एक समय की बात है। एक छोटे से गाँव में रहने वाले बच्चे रोहन और सोना बहुत ही

Read More »
Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *